CBSE, ICSE के बाद NEET, JEE की परीक्षाएं होंगी या नहीं? जानें लेटेस्ट अपडेट


सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की 1 से 15 जुलाई तक होने वाली परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. इसके बाद अब माना जा रहा है कि इसका असर सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली अन्य परीक्षाओं को भी प्रभावित कर सकता है. इनमें JEE Mains, NEET, CTET, JEE एडवांस्ड आदि परीक्षाएं शामिल हैं. मेडिकल कोर्सेस में दाखिले के लिए होने वाला एंट्रेंस एग्जाम NEET 26 जुलाई को होना तय है.

अब माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद इसका असर इस परीक्षा पर पड़ सकता है. इन सब के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्पष्ट किया है कि फिलहाल स्थिति ऐसी विषम नहीं है कि इन परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया जा सके. उन्होंने कहा कि जेईई मेन व नीट परीक्षा 2020 अपने तय समय पर ही होंगे.

निशंक ने यह भी कहा कि हालांकि अंतिम निर्णय परिस्थितियों के आधार पर ही होगा. उन्होंने कहा कि हजारों छात्र नेशनल अभ्यास टेस्ट एप से रोज हिंदी व अंग्रेजी माध्यम से मॉक टेस्ट दे रहे हैं.

उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि दोनों प्रवेश परीक्षा के आधार पर ही आगे दाखिले होंगे. दरअसल, सीबीएसई की 10वीं व 12वीं कक्षा के बचे पेपर रद्द होने के बाद जेईई मेन और नीट भी निरस्त करने की मांंग जोर पकड़ रही है.

Follow at facebook 👇

ASHA STUDY 2 TECH

Comments